Type Here to Get Search Results !

100+ देशभक्ति स्टेटस शायरी Quotes in Hindi 2022 For Whatsapp

{tocify} $title={Table of Contents}

देश भक्ति स्टेटस शायरी - 100+ Desh Bakti Status, Shayari in Hindi 2022
100+ देशभक्ति स्टेटस शायरी Quotes in Hindi 2022 For Whatsapp
100+ देशभक्ति स्टेटस शायरी Quotes in Hindi 2022 For Whatsapp

Desh Bhakti Status in Hindi— नमस्कार दोस्तों आज आप इस पोस्ट में 100+ Desh Bhakti Status Shayari in Hindi में पढे सकते हैं क्योंकि इस article में हमने एकदम नयी देशभक्ति शायरी और WhatsApp Status Messages हिन्दी मे लाये है। इस पोस्ट मे आप देश भक्ति शायरी indian army shayari status, 15 august और 26 जनवरी तथा 2 अक्टूबर के लिए बेस्ट desh bhakti shayari और। status hindi में लेकर आया हूं। आप इन Status को whatsapp, facebook, twitter और instagram पर Share कर सकते है। यह देश भक्ति स्टेटस शायरी आप किसी भी सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं, 

Best Desh Bhakti Shayari Status In Hindi 2022

खूब बहती है गंगा बहने दो
मत फैलाओ देश में दंगा रहने दो
लाल हरे में मत बांटो मुझको
छत पर मेरे एक तिरंगा रहने दो। 

दे सलामी इस तिरंगे को

जिस से तेरी शान हैं,

सर हमेशा ऊँचा रखना इसका

जब तक दिल में जान हैं…!!!

 

वो तिरंगे वाले DP हो तो लगा लेना…

भाई जी…

सुना है कल देशभक्ति दिखने

वाली तारीख हैं.

गूँजे कहीं पर शंख,
कही पे अजाँ हैं,
बाइबिल है, ग्रन्थ साहब है,
गीता का ज्ञान हैं,

दुनिया में खी और यह मंजर नसीब नही,
दिखाओ जमाने को यह हिन्दुस्तान हैं.

उनके हौसले का भुगतान क्या करेगा कोई,
उनकी शहादत का कर्ज देश पर उधार हैं,
आप और हम इसलिए खुशहाल हैं
क्योकि सीमा पे सैनिक शहादत को तैयार हैं.

Best Desh Bhakti Shayari Status In Hindi

इस तिरंगे को कभी मत तुम झुकने देना,
देश की बढ़ती शान को तुम कभी न रुकने देना,
यही अरमान है बस अब इस दिल में, कि ऐसे ही आगे तुम बढ़ते रहना।

ये नफरत बुरी है, ना पालो इसे,

दिलों में खलिश है, निकालो इसे

तेरा, ना मेरा, ना इसका, ना उसका…

सब का वतन है, बचा लो इसे! 

कुछ नशा तिरंगे की आन का है,

कुछ नशा मातृभूमि की मान का है,

हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा,

नशा ये हिन्दुस्तान की शान का है….

किसी गजरे की खुशबु को महकता छोड़ आया हूँ,

मेरी नन्ही सी चिड़िया को चहकता छोड़ आया हूँ,

मुझे छाती से अपनी तू लगा लेना ऐ भारत माँ,

मैं अपनी माँ की बाहों को तरसता छोड़ आया हूँ।

जय हिन्द.. 

आजादी की कभी शाम नहीं होने देंगे

शहीदों की कुर्बानी बदनाम नहीं होने देंगे

बची हो जो एक बूंद भी लहू की

तब तक भारत माता का आँचल नीलाम नहीं होने देंगे

जय हिन्द

Best देश भक्ति स्टेटस | Desh Bhakti Shayari Status In hindi 2022

बस ये बात हवाओं को बताये रखना,

रौशनी होगी चिरागों को जलाए रखना,

लहू देकर भी जिसकी हिफाजत की शहीदों ने,

उस तिरंगे को सदा दिल में बसायें रखना. 

फिर उड़ गई नींद मेरी यह सोचकर,

कि जो शहीदों का बहा वो खून

मेरी नींद के लिए था.

गूँजे कहीं पर शंख,

कही पे अजाँ हैं,

बाइबिल है, ग्रन्थ साहब है,
गीता का ज्ञान हैं,
दुनिया में खी और यह मंजर नसीब नही,
दिखाओ जमाने को यह हिन्दुस्तान हैं.

भारत का वीर जवान हूँ मैं,
ना हिन्दू, ना मुसलमान हूँ मैं,
जख्मो से भरा सीना हैं मगर,
दुश्मन के लिए चट्टान हूँ मैं,
भारत का वीर जवान हूँ मैं.

हँसते-हँसते फाँसी चढ़कर अपनी जान गवा दी,

और बदले में दे दी ये पावन आजादी.

Desh Bhakti Shayari | 2 Line

बस ये बात हवाओं को बताये रखना,

रौशनी होगी चिरागों को जलाए रखना,

लहू देकर भी जिसकी हिफाजत की शहीदों ने,

उस तिरंगे को सदा दिल में बसायें रख

ना. 

फिर उड़ गई नींद मेरी यह सोचकर,

कि जो शहीदों का बहा वो खून

मेरी नींद के लिए था

गूँजे कहीं पर शंख,

कही पे अजाँ हैं,

बाइबिल है, ग्रन्थ साहब है,

गीता का ज्ञान हैं,

दुनिया में खी और यह मंजर नसीब नही,

दिखाओ जमाने को यह हिन्दुस्तान हैं.

उनके हौसले का भुगतान क्या करेगा कोई,

उनकी शहादत का कर्ज देश पर उधार हैं,

आप और हम इसलिए खुशहाल हैं

क्योकि सीमा पे सैनिक शहादत को तैयार हैं.

चलो फिर से खुद को जगाते हैं,

अनुशासन का डंडा फिर घुमाते हैं,

शहीद देश भक्ति शायरी | देश भक्ति सैड शायरी 

सुनहरा रंग हैं गणतंत्र का,

शहीदों के लहूँ से,

ऐसे शहीदों को हम सर झुकाते हैं.

भारत का वीर जवान हूँ मैं,

ना हिन्दू, ना मुसलमान हूँ मैं,

जख्मो से भरा सीना हैं मगर,

दुश्मन के लिए चट्टान हूँ मैं,

भारत का वीर जवान हूँ मैं.


दिवाली में बसे “अली”, रमजान में बसे “राम”,

ऐसा सुंदर होना चाहिए अपना हिन्दुस्तान.


मन को खुद ही मगन कर लो,

कभी-कभी शहीदों को भी नमन कर लो.


हँसते-हँसते फाँसी चढ़कर अपनी जान गवा दी,
और बदले में दे दी ये पावन आजादी.

चाहता हूँ कोई नेक काम हो जाए,

मेरी हर साँस देश के नाम हो जाए,


देश भक्ति शायरी पाकिस्तान के खिलाफ |Patriotism Shayari Against Pakistan

 

दाबोगे अगर और उभर आयेगा भारत,

हर वार पर कुछ और निखर जायेगा भारत

दस-बीस जाहिलों को ग़लतफ़हमी हुई है,

दो-चार धमाको से ही डर जायेगा भारत.


तिरंगे ने मायूस होकर “सरकार” से पूछा कि ये क्या हो रहा हैं,

मेरा लहराने में कम और कफन में ज्यादा इस्तेमाल हो रहा हैं.


शहीदों के त्याग को हम बदनाम नही होने देंगे,

भारत की इस आजादी की कभी शाम नही होने देंगे.


तीन रंग का नही वस्त्र, ये ध्वज देश की शान हैं,

हर भारतीय के दिलो का स्वाभिमान हैं,

यही है गंगा, यही हैं हिमालय, यही हिन्द की जान हैं,

और तीन रंगों में रंगा हुआ ये अपना हिन्दुस्तान हैं.


100+ देशभक्ति स्टेटस शायरी Quotes in Hindi 2022 For Whatsapp


ऐ पाक, तेरा ख़्वाब नजारा ही रहेगा,

तू क़िस्मत का मारा है मारा ही रहेगा,

तेरे हर सवाल का जबाब करारा ही रहेगा,

कश्मीर हमारा हैं और हमारा ही रहेगा.


भरा नही जो भावों से बहती जिसमें रसधार नही,

हृदय नही वह पत्थर हैं, जिसमें स्वदेश का प्यार नहीं.


लिपट कर बदन कई तिरंगे में आज भी आते हैं,

यूँ ही नहीं दोस्तों हम ये पर्व मनाते हैं.


गीले चावल में शक्कर क्या क्या गिरी,

तुम भिखारी खीर समझ बैठे,

चंद कुत्तो ने पाकिस्तान जिंदाबाद क्या बोला,

तुम कश्मीर को अपने बाप की ज़ागीर समझ बैठे.


फना होने की इज़ाजत ली नहीं जाती,

ये वतन की मोहब्बत है जनाब…

पूछ के नहीं की जाती.


100+ देशभक्ति स्टेटस शायरी Quotes 2022


आओ झुककर सलाम करे उनको,

जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है,

खुशनसीब होते हैं वो लोग,

जिनका लहू इस देश के काम आता है.


यदि प्रेरणा शहीदों से नहीं लेंगे तो ये आजादी ढलती हुई साँझ हो जायेगी

और पूजे न गए, वीर तो सच कहता हूँ कि नौजवानी बाँझ हो जायेगी.


चढ़ गये जो हँसकर सूली, खाई जिन्होंने सीने पर गोली,

हम उनको प्रणाम करे हैं, जो मिट गये देश पर,

हम सब उनको सलाम करते हैं.


आन देश की शान देश की, देश की हम संतान हैं,

तीन रंगों से रंगा तिरंगा अपनी ये पहचान हैं.


शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले,

वतन पे मरने वालो का यही बाकि निशां होंगा.


देश भक्ति शायरी पाकिस्तान के खिलाफ

देश भक्ति स्टेटस शायरी देश भक्ति शायरी स्टेटस desh bhakti status shayari desh bhakti shayari status download desh bhakti shayari status video download desh bhakti shayari status download mirchi desh bhakti shayari status video desh bhakti shayari status desh bhakti attitude shayari status desh bhakti shayari whatsapp status desh bhakti shayari whatsapp status video desh bhakti shayari fb status desh bhakti shayari in hindi status desh bhakti shayari whatsapp status video download


खूब बहती हैं अमन की गंगा बहने दो,

मत फैलाओ देश में दंगा रहने दो,

लाल हरे रंग में ना बाटो हमको,

मेरे छत पर एक तिरंगा रहने दो.


कहते हैं अलविदा हम अब इस जहान को,

जा कर ख़ुदा के घर से अब आया न जाएगा,

हमने लगाई आग हैं जो इंकलाब की,

इस आग को किसी से बुझाया ना जाएगा.


ये पेड़ ये पत्ते ये शाखें, भी परेशान हो जाएँ,

अगर परिंदे भी हिन्दू और मुसलमान हो जाएँ.


भारत की फ़जाओं को सदा याद रहूँगा,

आज़ाद था, आज़ाद हूँ, आज़ाद रहूँगा.


मैं जला हुआ राख नही, अमर दीप हूँ,
जो मिट गया वतन पर, मैं वो शहीद हूँ.


अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा सकते नही !

सर कटा सकते हैं लेकिन सर झुका सकते नही!!


अनेकता में एकता ही इस देश की शान हैं,

इसलिए मेरा भारत देश महान हैं.

कश्मीर पर देश भक्ति शायरी | Desh Bhakti bio Instagram | वीरों की शायरी


दुश्मन की गोलियों का हम सामना करेंगें,

आजाद हैं और आजाद ही रहेंगें.


अगर माटी के पुतले देह में ईमान जिन्दा हैं,

तभी इस देश की समृद्धि का अरमान जिन्दा हैं,

ना भाषण से है उम्मीदें ना वादों पर भरोसा हैं,

शहीदों की बदौलत मेरा हिन्दुस्तान जिन्दा है.


चिंगारी आजादी की सुलगी मेरे जश्न में हैं,

इन्कलाब की ज्वालाएं लिपटी मेरे बदन में हैं,

मौत जहाँ जन्नत हो ये बात मेरे वतन में हैं,

कुर्बानी का जज्बा जिन्दा मेरे कफन में हैं.


देश भक्ति शायरी हिंदी में लिखी हुई | कश्मीर पर देश भक्ति शायरी

कुछ पन्ने इतिहास के

मेरे मुल्क के सीने में शमशीर हो गएँ,

जो लड़े, जो मरे वो शहीद हो गएँ,

जो डरे, जो झुके वो वजीर हो गएँ.


उन आँखों की दो बूंदों से सातों सागर हारे हैं,
जब मेहँदी वाले हाथों ने मंगल-सूत्र उतारे हैं.


है नमन उनको कि जो यशकाय को अमरत्व देकर,
    इस जगत में शौर्य की जीवित कहानी हो गये हैं,
      है नमन उनको जिनके सामने बौना हिमालय,
        जो धरा पर गिर पड़े पर आसमानी हो गये हैं.


        किसी को लगता हैं हिन्दू ख़तरे में हैं,

        किसी को लगता मुसलमान ख़तरे में हैं,

        धर्म का चश्मा उतार कर देखो यारों,

        पता चलेगा हमारा हिंदुस्तान ख़तरे में हैं.

        देश भक्ति शायरी चीन के खिलाफ

        लड़ें वो बीर जवानों की तरह,

        ठंडा खून फ़ौलाद हुआ,

        मरते-मरते भी की मार गिराए,

        तभी तो देश आज़ाद हुआ.


        सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में हैं,

        देखना हैं जोर कितन बाजू-ए-कातिल में हैं,

        वक्त आने दे बता देंगे तुझे ए आसमां,

        हम अभी से क्या बताएं क्या हमारे दिल में हैं.


        जो अब तक ना खौला वो खून नही पानी हैं,

        जो देश के काम ना आये वो बेकार जवानी हैं.

         

        जिसे सींचा लहू से है वो यूँ खो नहीं सकती,

        सियासत चाह कर विष बीज हरगिज बो नहीं सकती,

        वतन के नाम पर जीना वतन के नाम मर जाना,

        शहादत से बड़ी कोई इबादत हो नहीं सकती.

         

        दिल से मर कर भी ना निकलेगी वतन की उल्फ़त,

        मेरे मिट्टी से भी खुशबू-ए-वतन आएगी.


        Tags—

        देश भक्ति स्टेटस शायरी

        देश भक्ति शायरी स्टेटस

        desh bhakti status shayari

        desh bhakti shayari status download

        desh bhakti shayari status video download

        desh bhakti shayari status download mirchi

        desh bhakti shayari status video

        desh bhakti shayari status

        desh bhakti attitude shayari status

        desh bhakti shayari whatsapp status

        desh bhakti shayari whatsapp status video

        desh bhakti shayari fb status

        desh bhakti shayari in hindi status

        desh bhakti shayari whatsapp status video download

         

        Tags

        Post a Comment

        0 Comments
        * Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

        Top Post Ad

        Below Post Ad



        close